Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Thursday 21 February 2019

कैसे कंप्युटर पर विंडोज 10 में व्हाट्स ऐप या दूसरे एंड्रॉयड ऐप बिना मोबाइल की सहायता से चलाएं?

  Dilip Yadav       Thursday 21 February 2019

अपने पीसी या मैक पर एंड्रॉइड ऐप कैसे चलाएं
एंड्रॉइड लगभग हर जगह है। अब आप एंड्रॉइड फोन, टैबलेट, हाइब्रिड डिवाइसेस, पहनने योग्य डिवाइस जैसे घड़ियों, घरेलू उपकरणों और जल्द ही ओएस कारों का हिस्सा बन सकते हैं। हमने पीसी पर एंड्रॉइड ऐप चलाने के कई अलग-अलग तरीकों का परीक्षण किया, लेकिन केवल एक ऐप विश्वसनीय प्रदर्शन करने में सक्षम था -

ब्लूस्टैक्स
अन्य समाधान प्राप्त करना - जैसे कि आधिकारिक एंड्रॉइड एसडीके - चलाने के लिए, एक चुनौती थी, और अंत में, हमें लगता है कि ब्लूस्टैक्स तेजी से, भरोसेमंद और उपयोग करने में आसान है, जिससे अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए यह एकमात्र विकल्प बन जाता है। यहां अपने कंप्यूटर पर इसे चलाने का तरीका बताया गया है।
Bluestacks पर जाएं और डाउनलोड ऐप प्लेयर पर क्लिक करें। बाएं या मैक पर दाईं ओर विंडोज के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
अब सेटअप फ़ाइल खोलें और Bluestacks स्थापित करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। निर्देश सीधे आपके कंप्यूटर पर किसी भी अन्य प्रोग्राम को स्थापित करने के समान हैं।
इंस्टॉलेशन पूर्ण होने पर Bluestacks चलाएं। आपको एक अधिसूचना दिखाई दे रही है जिसमें कहा गया है कि आपके ग्राफिक्स ड्राइवर को अद्यतन करने की आवश्यकता है। ब्लूस्टैक्स शुरू करने के लिए पॉप-अप देखते समय बस "बंद करें" बटन पर क्लिक करें।
अब आप एक विंडो देखेंगे जिसमें एंड्रॉइड ऊपर है और चल रहा है। शीर्ष पर स्थित बड़े खोज आइकन पर क्लिक करें> ऐप का नाम टाइप करें> Google Play से ऐप्स प्राप्त करने के लिए "खोजें Play ..." चुनें।
ऐप्स के लिए Google Play खोजने के बाद आपको अपने Google खाते का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। एक बार ऐसा करने के बाद, आप अधिकतर गेम और ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं - कुछ, जो व्हाट्सएप जैसे पुष्टिकरण के लिए काम कर रहे सिम कार्ड पर भरोसा करते हैं, आपके पीसी पर नहीं चलेंगे। जबकि व्हाट्सएप के पुराने संस्करण आपको किसी अन्य डिवाइस पर प्राप्त सत्यापन कोड मैन्युअल रूप से दर्ज करने देते हैं, व्हाट्सएप अब आपको सत्यापन कोड मैन्युअल रूप से दर्ज करने की सुविधा नहीं देता है। यह एसएमएस के माध्यम से एक सत्यापन कोड भेजता है और जांचता है कि आपके पंजीकृत फोन नंबर को वह टेक्स्ट संदेश प्राप्त हुआ है या नहीं। फिर व्हाट्सएप स्वचालित रूप से उस डिवाइस को आपके डिवाइस को पंजीकृत करने के लिए खींचता है। ब्लूस्टैक्स पर, हमने व्हाट्सएप इंस्टॉल करने में कामयाब रहा लेकिन सत्यापन में त्रुटि विफल रही। तो व्हाट्सएप इस सॉफ्टवेयर के साथ काम नहीं करता है।
ऐप्स इंस्टॉल करना सरल है। होम स्क्रीन पर बस खोज बटन का उपयोग करें और चरण 4 में वर्णित खोज के लिए प्ले पर क्लिक करें। यह Google Play खोल देगा, जहां आप ऐप प्राप्त करने के लिए "इंस्टॉल करें" पर क्लिक कर सकते हैं।
ब्लूस्टैक्स में एक एंड्रॉइड ऐप है ताकि यदि आवश्यक हो तो आप अपने पीसी और एंड्रॉइड डिवाइस के बीच इंस्टॉल किए गए ऐप्स को सिंक कर सकते हैं।
जबकि आप टैप और स्वाइप को अनुकरण करने के लिए माउस का उपयोग कर सकते हैं, ब्लूस्टैक्स टेम्पल रन जैसे कुछ गेम के लिए हार्डवेयर कीबोर्ड का भी समर्थन करता है। इसका मतलब है कि आप अपने कंप्यूटर के कीबोर्ड का उपयोग करके इन खेलों को खेल सकते हैं। यदि आपके पास एंड्रॉइड पर एक पसंदीदा टेक्स्ट-एडिटर है, तो आप कीबोर्ड का उपयोग करके टाइप कर सकते हैं।
ब्लूस्टैक्स एक छोटी अवधि (आधे घंटे) के लिए नि: शुल्क है, जिसके बाद यह आपको प्रति माह $ 2 (लगभग 120 रुपये) का भुगतान करने के लिए कहता है; या आप प्रति दिन कुछ प्रायोजित ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं। यह एक बड़ा डैम्पनर नहीं है क्योंकि आपको प्रायोजित ऐप खोलने की आवश्यकता नहीं है और इंस्टॉलेशन पूर्ण होने के बाद आप इसे आसानी से हटा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, शीर्ष> सेटिंग> ऐप्स पर सभी ऐप्स आइकन पर क्लिक करें। अब प्रायोजित ऐप का चयन करें और "अनइंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें।
अबअपने पीसी या मैक पर एंड्रॉइड ऐप इंस्टॉल करें और चलाएं।
धन्यवाद!
logoblog

Thanks for reading कैसे कंप्युटर पर विंडोज 10 में व्हाट्स ऐप या दूसरे एंड्रॉयड ऐप बिना मोबाइल की सहायता से चलाएं?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment