Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Saturday, 23 February 2019

तोंद अंदर करने का सबसे आसान तरीका कौनसा है?

  Dilip Yadav       Saturday, 23 February 2019

बिना कसरत किये या बिना डाइटिंग के तेजी मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोजाना दबाएं शरीर के ये 5 प्वाइंट्स|
आज के समय में हर दूसरा इंसान कमीज के भीतर से झांकती तोंद से परेशान है। बढ़ते वजन के कारण न सिर्फ शर्मिंदा का सामना करना पड़ता है बल्कि कई बीमारियों को बुलावा भी मिलता है। आज मैं आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताऊंगा जिससे आप कम समय मे पेट अंदर कर पाएंगे।
पैरों का एक्यूप्रेशर प्वाइंट
हमारे शरीर मे लगभग सभी छोटी बीमारियों से लड़ने की क्षमता है। और तकरीबन हर बीमारी से पहले हमे आगाज भी करती है। मोटापा भी ऐसी ही बीमारी मे आता है। तस्वीर मे दिखाए गए तरीके से आप अपने टखने की हड्डी रोजाना लगातार 2 मिनट तक दबाएं। ऐसा रोजाना 3 बार जरूर करें। ऐसा करने से डाइजेशन सिस्टम ठीक रहता है, जोकि आपके वजन को कंट्रोल करता है।
हाथों का एक्यूप्रेशर प्वाइंट
हमारे हथेलियों की कसरत मात्र से लगभग 16 तरीके के शारीरिक त्रुटि को दूर किया जा सकता। बालों की सफेदी का इलाज आप लोग पहले से ही जानते हैं। उंगलियों के नाखून रगड़ने से बालों मे कालापन बरकारार रहता है। तस्वीर में दिखाए गए अनुसार हथलियों को दबाने से मोटापा कम होता है। दिखाए गए अनुसार हिस्से को 2 मिनट तक प्रेशर दें। ऐसा ही पैरों के एक्यूप्रेशर प्लाइंट्स के साथ भी कर सकते हैं।
कोहनी का एक्यूप्रेशर प्वाइंट
वजन कम करने के लिए इससे अच्छा नुस्खा कोई और नही हो सकता। कोहनी के जोड़ से अंदर की क्रीज की ओर उंगलियों को ले जाएं। ५ मिनट तक हल्का दबाये, मालिश भी कर सकते हैं।
पेट का एक्यूप्रेशर प्वाइंट
दिखाई गयी तस्वीर के हिसाब से रोजाना मात्र एक मिनट की मसाज आपके सख्त पेट को नरम बना सकती है।
कान का एक्यूप्रेशर प्वाइंट
रोजाना इस प्वाइंट को दबाने से आपकी भूख कंट्रोल रहेगी और आप ओवरइंटिग से बच जाएंगे| दिखाई गयी तस्वीर के हिसाब से रोजाना मात्र एक मिनट की कान की लटकते मांस की मालिश भी पेट अंदर करने मे मदद करती है।
logoblog

Thanks for reading तोंद अंदर करने का सबसे आसान तरीका कौनसा है?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment