Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Monday, 4 March 2019

भारत के शीर्ष 10 Youtuber कौन हैं और उनकी कमाई कितनी है?

  Dilip Yadav       Monday, 4 March 2019
भारत में भी, कई व्यक्तियों ने अपने YouTube चैनल लॉन्च करके इसे बहुत बड़ा बना दिया है। यहाँ हम भारत में शीर्ष 10 YouTubers पर एक नज़र डालते हैं।
भारत में शीर्ष 10 YouTubers की सूची (इनकी कमाई के बारे में सटीक जानकारी नही है)।
I think according to me Amit Bhadana is no 1 Youtubers in india than BB. Amit Bhadana has 13 millon subscriber while BB has 12 Millon
1. भुवनेश्‍वर बम ( बीबी की बेलें )
नई दिल्ली स्थित भुवनेश्वर बम, जिसे भुवन बम के नाम से भी जाना जाता है, भारत में सबसे बड़ा YouTuber है।
भुवन बम ने 2015 में अपना YouTube चैनल BB Ki Vines लॉन्च किया।
उनके YouTube वीडियो भारतीय किशोरी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमते हैं और व्यंग्य, हास्य, रोमांस, पैरोडी और संगीत से भरे हैं।
मार्च 2018 तक, बीबी की वाइन के 7.1 मिलियन से अधिक ग्राहक थे। उनके कुछ वीडियो को 25 मिलियन बार देखा गया है।
भुवन बम ने 2016 में दक्षिण कोरिया के सियोल में आयोजित वेबटीवीएशिया अवार्ड्स में सर्वाधिक लोकप्रिय YouTube चैनल (एशिया) का पुरस्कार जीता है ।
2. गौरव चौधरी ( तकनीकी गुरुजी )
5.5 मिलियन ग्राहकों के साथ, तकनीकी गुरुजी भारत में सबसे अधिक सब्सक्राइब्ड YouTube चैनल के रूप में रैंक करते हैं।
यह भारत में जन्मे एक तकनीकी विशेषज्ञ गौरव चौधरी के दिमाग की उपज है, जिन्हें भारत का शीर्ष YouTubers माना जाता है।
वह वर्तमान में दुबई, संयुक्त अरब अमीरात से काम करता है। यह चैनल बहुत ही अनूठा है क्योंकि यह तकनीकी शिक्षा वीडियो को समझने में सरल, बोलचाल की हिंदी में पेश करता है।
यह लोकप्रिय भारतीय Youtuber कंप्यूटर, इंटरनेट, स्मार्ट-फोन और कई अन्य सामानों से संबंधित विभिन्न तकनीकी विषयों पर अपने दर्शकों से सवालों के जवाब देता है।
3. संदीप माहेश्वरी ( आज से जीना सिखो )
Aaj Se Jeena Sikho को एक भारतीय YouTuber, संदीप माहेश्वरी द्वारा लॉन्च किया गया भारत का सबसे अच्छा YouTube चैनल माना जाता है।
इसके पास 4.9 मिलियन ग्राहक हैं। आज से जीना सिखो प्रेरणा के बारे में है।
संदीप माहेश्वरी के वीडियो में वास्तविक जीवन की स्थितियों के बारे में बताया गया है, जो लोग रोजाना और कभी-कभी मुठभेड़ करते हैं।
यह उन्हें सिखाता है कि बाहरी परिस्थितियों या किसी अप्रत्याशित घटना से उदास होने पर प्रेरणा कैसे पाएं।
4. निशा मधुलिका ( निशा मधुलिका )
निशा मधुलिका एक शीर्ष YouTuber शेफ हैं। वह एक भारतीय महिला है जिसे खाना बनाना बहुत पसंद है।
यहाँ नाम YouTube चैनल होममेकर्स और आम भारतीयों को सिखाता है कि मसालेदार छाछ (मसाला चास) से स्वादिष्ट स्नैक्स, पूर्ण शाकाहारी भोजन, सूप, सलाद और बहुत कुछ कैसे शानदार भोजन बनाते हैं।
अपने वीडियो के माध्यम से, वह खाना पकाने के सुख को उजागर करती है और दर्शकों को दिखाती है कि कैसे सामान्य, सांसारिक सामग्री और मसाले पेटू व्यंजनों का मंथन कर सकते हैं।
निशा मधुलिका के चैनल के 3.9 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, इस प्रकार यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ते YouTube चैनल में से एक बन गया है।
5. सनम पुरी और पार्टनर्स ( सनम )
सनम पुरी, समर पुरी, केशव महाराज और एस। वेंकी भारत के शीर्ष YouTubers हैं जिन्हें सनम नामक एक बैंड के साथ शुरू किया गया है।
उनका एक लोकप्रिय YouTube चैनल है- सनम। बैंड अपने खुद के गाने लिखते हैं और बजाते हैं और साथ ही लोकप्रिय हिंदी और क्षेत्रीय हिट के संस्करण भी बनाते हैं। सनम YouTube चैनल के 3.7 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।
यह भारत में निजी YouTubers द्वारा शुरू किए जाने वाले सबसे अधिक देखे जाने वाले संगीत और मनोरंजन YouTube चैनलों में से एक है।
भारत में अधिकांश अन्य संगीत और मनोरंजन YouTube चैनल मूवी और सॉन्ग रिकॉर्डिंग कंपनियों द्वारा लॉन्च किए जाते हैं।
6. तन्मय भट ( अखिल भारतीय बकचोद )
तन्मय भट अपने स्टैंडअप कॉमेडी के लिए जाने जाने वाले प्रसिद्ध भारतीय YouTubers में से एक हैं, जो हास्य के साथ विवादास्पद मुद्दों का मिश्रण करते हैं।
उनके YouTube चैनल, ऑल इंडिया बकचोद रैंक के पास 3.1 मिलियन ग्राहक हैं; इस प्रकार यह भारत का सबसे बड़ा YouTube चैनल है।
मुंबई में जन्मे और शिक्षित, तन्मय भट एक लेखक और प्रस्तुतकर्ता भी हैं।
वह चैनल के सह-संस्थापक हैं। 1987 में जन्मी, तन्मय भट को भारत के सबसे कम उम्र के करोड़पतियों में से एक कहा जाता है, जिन्होंने एक YouTube चैनल के माध्यम से पैसा कमाया।
7. कबिता सिंह ( कबिता की रसोई )
कबीता की रसोई भारतीय व्यंजनों को एक नए आयाम में ले जाती है।
यह लोकप्रिय YouTube चैनल एक शीर्ष भारतीय YouTuber, कबिता सिंह के दिमाग की उपज है।
वह दर्शकों को सिखाता है कि कैसे दैनिक भोजन के लिए अद्भुत व्यंजन बनाने के लिए विस्तृत पार्टियों, त्योहारों और अन्य अवसरों पर।
कबीता की रसोई के भारत और विदेशों में लगभग 2.9 मिलियन ग्राहक हैं।
देश के विभिन्न हिस्सों से भारतीय व्यंजनों के अलावा, कबीता विदेशी व्यंजनों को पकाने के लिए ट्यूटोरियल भी पोस्ट करते हैं। उसका घोषित उद्देश्य खाना बनाना आसान और सभी के लिए आसान है।
8. अजय नागर ( कैरीमिनटी )
अजय नागर एक भारतीय YouTuber हैं, जिन्होंने अपने YouTube चैनल CarryMinati पर पोस्ट किए गए मज़ेदार वीडियो के साथ प्रसिद्धि पाई।
वह अपनी खुद की आवाज, गेम, फोटो, फिल्म क्लिप और अन्य सामानों में टिप्पणियों के साथ वायरल वीडियो के अनुभागों को पोस्ट करता है जो किसी भी दर्शक को खुश करने और मनोरंजन करने के लिए बाध्य हैं।
CarryMinati आठ सबसे लोकप्रिय भारतीय YouTube चैनल के रूप में रैंक करता है। इसके लगभग 2.9 मिलियन ग्राहक हैं।
9. ज़ाकिर खान ( ज़ाकिर खान )
ज़ाकिर खान खुद को एक विशिष्ट व्यक्ति के रूप में वर्णित करता है जो आपके पड़ोस में रहता है।
वह न केवल भारत में एक शीर्ष YouTuber हैं, बल्कि एक मनोरंजनकर्ता के रूप में भी जाने जाते हैं जिन्होंने भारत और विदेशों में शो आयोजित किए हैं।
ज़ाकिर खान अपने YouTube वीडियो से लोगों का मनोरंजन करते हैं जो जीवन की विभिन्न परिस्थितियों और उनके हल्के पक्ष से निपटते हैं।
वह दावा करता है कि हर दुखी और खुशहाल चीज का अनुभव किया है कि ठेठ भारतीय अपने जीवन में गुजरते हैं। जाकिर खान के प्रसिद्ध YouTube चैनल के दो मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।
10. केनी सेबस्टियन ( केनी सेबस्टियन )
भारत में शीर्ष 10 YouTubers की हमारी सूची में प्रदर्शित होने वाला अंतिम भारतीय YouTuber केनी सेबेस्टियन के अलावा कोई नहीं है।
भारत में इस YouTube चैनल के 1.2 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।
इस भारतीय YouTuber ने खुद को एक कॉमेडियन, संगीतकार और फिल्म निर्माता के रूप में वर्णित किया है, जो मुंबई और बैंगलोर के बीच शटल करता है और YouTube के लिए डिजिटल सामग्री का एक पुनर्सक्रिय निर्माता है।
उनका नामांकित YouTube चैनल विभिन्न वास्तविक जीवन की स्थितियों में कॉमेडी का मिश्रण करता है।
logoblog

Thanks for reading भारत के शीर्ष 10 Youtuber कौन हैं और उनकी कमाई कितनी है?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment