Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Wednesday, 6 March 2019

जबरदस्त मर्दाना ताकत बढ़ाने और नपुंसकता को ख़त्म करने के लिए कौन सी दवाईयां ले?

  Dilip Yadav       Wednesday, 6 March 2019
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मर्दाना शक्ति की कमी होने पर कई लोग एलोपैथिक दवाओं की ओर भागते हैं. लेकिन एलोपैथिक दवाओं का सेवन करना उचित नहीं है क्योंकि इसके सेवन से छन भर के लिए तो आपको लाभ मिल जाती है. लेकिन बाद में यह नुकसानदायक साबित हो सकती है. इसलिए मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और प्राकृतिक उपायों को अपनाना बेहतर होता है.
कुछ ऐसे प्राकृतिक फूड्स जो आपके सेहत का ख्याल रखते हुए मर्दाना शक्ति को मजबूत बनाए रखने में मददगार होते हैं. इसके सेवन से मर्दाना कमजोरी, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी, नसों का ढीलापन, संभोग शक्ति में कमी आदि दूर होकर स्टेमिना बढ़ेगा. इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि किसी तरह का यह साइड इफेक्ट नहीं करेगा. क्योंकि यह खाने पीने वाले ही चीज हैं.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब किसी वजह से पुरुष लंबे समय तक मानसिक तनाव में रहता है तो धीरे-धीरे मर्दाना शक्ति की कमी आने लगती है. इसके अलावा व्यस्त रहने की वजह से अगर भरपूर नींद नहीं ले पाते हैं तो इस कारण भी मर्दाना कमजोरी हो सकती है. अगर कोई पुरुष किसी लंबी बीमारीसे परेशान रहते हैं तो इससे भी मर्दाना कमजोरी हो सकती है और कुछ धूम्रपान जैसे गलत आदतों की वजह से भी मर्दाना कमजोरी हो जाता है.
तो चलिए जानते हैं मर्दाना कमजोरी दूर करने का प्राकृतिक उपाय-
1 .माखन फल-
इस फल में पाए जाने वाले हेल्दी फैट्स विटामिंस और फोलिक एसिड मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन दवा का काम करते हैं क्योंकि इस फल में विटामिन बी6 मौजूद होते हैं. जो टेस्टोस्टेरोन हारमोंस को बढ़ाकर आपकी संभोग में रुचि लाने में मददगार होते हैं. साथ ही इसमें मौजूद फोलिक एसिड शरीर में ताकत और आपकी एक स्टेमिना बढ़ाने में मददगार होता है.
2 .बादाम-
मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए बादाम आपके लिए घरेलू उपायों में से एक है क्योंकि वादाम में फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं साथ ही कई जरूरी विटामिंस और मिनरल्स भी मौजूद होते हैं. इस वजह से आपकी सेहत को यह ठीक रखने में मददगार होता है. आयुर्वेद के अनुसार बादाम में कामोद्दीपक गुण भी मौजूद होता है. इसलिए बादाम का नियमित सेवन करने से संभोग शक्ति बढ़ती है. इसके लिए रात को सोने से पहले बादाम को पानी में भिगोकर रख दे. और सुबह खाली पेट उसे चबा- चबाकर खाएं और फिर दूध पी ले.
3 .लहसुन-
हमारे भोजन के स्वाद को बढ़ाने वाला लहसुन भी मर्दाना शक्ति बढ़ाने में मददगार है क्योंकि लहसुन के नियमित सेवन से गुप्त अंग में ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है. जिससे गुप्त अंग में आई कमजोरी दूर होती है. अगर आयुर्वेद की बात करें तो यह एक प्रकार का वियाग्रा है. जिसकी कुछ कलियां सुबह खाली पेट खाकर दूध पीने से जबरदस्त मर्दाना शक्ति में बढ़ोतरी होती है.
4 .कद्दू का बीज-
अक्सर लोग कद्दू की सब्जी बनाते समय कद्दू के बीज को फेंक देते हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कद्दू के बीज पुरुष में फर्टिलिटी बढ़ाने में मददगार होते हैं. इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व और विटामिंस मौजूद होते हैं. जो पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं कद्दू के बीज में विटामिन सी, विटामिन बी, विटामिन ई, विटामिन डी, कैल्शियम, पोटेशियम और जिंक मौजूद होते हैं. जो मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए फायदेमंद होते हैं इसके बीजों में पाए जाने वाला जिंक टेस्टोस्टेरोन हारमोंस के निर्माण में मददगार होता है. साथ ही पुरुषों में शुक्राणु की मात्रा बढ़ाकर नपुंसकता को दूर करने में मददगार होता है. इसके लिए रोजाना एक मुट्ठी कद्दू का बीज खा कर आप मर्दाना शक्ति बढ़ा सकते हैं.
5 .तरबूज-
तरबूज एक प्राकृतिक वियाग्रा है. जो वियाग्रा से कहीं ज्यादा शक्तिशाली माना जाता है क्योंकि यह खोई हुई मर्दाना शक्ति वापस लाने में मददगार होता है. इसमें एमिनो एसिड पाया जाता है जो गुप्त अंग में ब्लड सरकुलेशन को पहुंचा कर मजबूती देता है और आपका संभोग इच्छा को बढ़ावा देता है. इसके अलावा इसमें मौजूद पोषक तत्व प्रजनन क्षमता को बढ़ाते हैं. शरीर में मानसिक रूप से बल प्रदान करता है. इसके लिए रोजाना एक गिलास तरबूज का जूस या 300 ग्राम तरबूज प्रतिदिन सेवन करना चाहिए.
6 .अदरक-
किचन में इस्तेमाल होने वाला अदरक पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद चीज होती है. अदरक में बहुत शक्तिशाली कामोद्दीपक गुण मौजूद होते हैं. रोजाना अदरक के टुकड़े सेवन करने से गुप्त अंग में ब्लड सरकुलेशन बढ़ जाता है जिस वजह से मर्दाना भक्ति में बढ़ोतरी होती है. अदरक के रोजाना सेवन से स्टैमिना बना रहता .है इसलिए पुरुषों को आहार में प्रतिदिन अदरक का सेवन करना चाहिए.
7 .अंडा-
अंडे में अंडा में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. साथ ही इसमें विटामिन बी6, विटामिन B5 मौजूद होते हैं जो मानसिक तनाव कम करने वाले हार्मोन को कम कर देते हैं. जिस वजह से संभोग शक्ति में बढ़ोतरी होती है. अंडे के नियमित सेवन से मर्दाना कमजोरी स्टेमिना में कमी आधी दूर होकर मर्दाना शक्ति बढ़ती है.
logoblog

Thanks for reading जबरदस्त मर्दाना ताकत बढ़ाने और नपुंसकता को ख़त्म करने के लिए कौन सी दवाईयां ले?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment