Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Friday, 8 March 2019

बिना ब्रा के घूमना किस प्रकार का अनुभव रहा?

  Dilip Yadav       Friday, 8 March 2019
यह एक सुखद अनुभव होता हैं।यह अनुभव हमारे दादियाँ और नानियों से अच्छा कौन बता सकता हैं ख़ैर।
चित्र स्त्रोत:- गूगल।
हर कोई व्यक्ति चाहे स्त्री हो या पुरुष सभी को एक आरामदायक नींद चाहिए होती हैं। इसलिए हमें ज़्यादा तंग कपड़े नही पहन कर सोना चाहिए जहाँ तक मुमकिन हो रात में ढीले ढाले वस्त्र ही पहनना चाहिए।चाहे वो बाहर के वस्र हो या अंदर के।
जब ब्रा की बात कर ही रही हुँ तो मैं बताना चाहूँगी की क्या आपको पता हैं की पुरे दिन तंग ब्रा या कपड़े पहनने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीक़े से नही हो पाता हैं ।इसलिए महिलाओं को चाहिए की रात को सोते समय वो बिना अंडरगारमेंट के सोए।अब शायद आप मुझे पागल कहे या मेरी बातों को बकवास लेकिन नीचे कुछ नुक़सान बता रही हुँ जो ब्रा पहन कर सोने से होता हैं।
शरीर को अॉक्सीजन नही मिलता हैं :- रात का टाइट ब्रा पहनकर सोने से सीने के आसपास सही तरीके से हलचल नहीं हो पाती है आप रात को अच्‍छे से सांस नहीं ले पाते हो। इस वजह से आपकी बॉडी सही से रेस्‍ट नहीं कर पाती है। रात को जब आपकी सोते है तो आपका शरीर अगले दिन के लिए तैयार होता है और अगर शरीर को सही तरीके से ऑक्‍सीजन की पूर्ति नहीं हो पाएगी तो इसका असर आपके बालों और चेहरें पर पड़ेगा।
त्वचा में खुजली :-आजकल बाजार में अलग अलग अप्राकृतिक रंग और कपड़ों के ब्रा मिलते हैं जों त्वचा के लिए हानिकारक होता है जिससे खुजली फुंसी और रैशज होता हैं । इसलिए रात में कॉटन के ब्रा ही पहनने चाहिए वो भी हल्के रंग के।
गांठ की समस्या :-एक शोध में यह बात सामने आयी है कि लंबे समय तक रात में टाईट ब्रा पहनकर सोने से ब्रैस्ट में गांठ या कैंसर होने की संभावना रहती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि, ब्रा पहन कर सोने से ब्लड सर्कुलेशन सही से नहीं हो पाता है जिस वजह से यह समस्या होने का खतरा रहता है।
इसके अलावा भी कई परेशनिया होती हैं जैसे बेचैनी होना, त्वचा पे काले धब्बे आना, इलास्टिक के वजह से निशान पड़ना, ज़्यादा तंग होने की वजह से पसीने और खुजली इत्यादि।
यह जो सरल और महत्वपूर्ण बात थी वो मैंने कम से कम शब्दों का प्रयोग करके बताया अगर आप और जानने के लिए उत्सुक हैं तो इन लिंको पे आपको विस्तृत जानकारी मिल सकती हैं। जीअनुरोध करने के लिए धन्यवाद।आपके प्रश्न के सहारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें कुछ लोगों तक पहुँचा सकू तो ख़ुशी होगी मुझे।
logoblog

Thanks for reading बिना ब्रा के घूमना किस प्रकार का अनुभव रहा?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment