Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Saturday 9 March 2019

ज्यादातर भारतीय पुरुष शादी के लिए छोटी महिलाओं को क्यों पसंद करते हैं?

  Dilip Yadav       Saturday 9 March 2019
इसके लिए आपको मनोविज्ञान समझना होगा ।
स्त्रियों को रस होता है मेरे और तेरे का । जैसे मेरे पास ये , मेरा ये ऐसा , मेरे पिता ये है , मेरा पती ये है । मेरी साड़ी मेरे गहने आदी ।
पुरुषों का रस होता है मैं और तुम का ।
मैं इतना सफल , मैं इतना अमीर , मैं इतना पहुँचवाला आदी । और ये पिछले पाँच हज़ार सालों से चला आ रहा है ये सब हमारे अवचेतन मे कही गहरे पर बैठ गयी हैं ।
तो तुम देखोगे स्त्रियाँ सजी धजी रहेंगी । बिंदी लगाएँगी हार पहनेगी , अँगूठी पहनेगी , काजल लगाएगी महँगे कपड़े पहनेगी मेरे पास ये सब है इसका रस है ।
पुरुष कभी नहीं दिखेगा की गहने लदा है या ख़ुद को बहुत सुंदर दिखाने की कोशिश करेगा । लेकिन अपनी स्त्री को कपड़ों और गहने से लादे रहेगा । मैंने दिलाया है । मैंने का रस है ।
तो पुरुष चाहेगा की उसकी पत्नी एकदम सुंदर हो तकी दूसरों को जलन हो । प्रेम भले हो न हो लेकिन पत्नी सुंदर ही होनी चाहिए । उसके ऊपर उन्हें ऐसा कोई चाहिए जो उनसे पलट के सवाल न कार सके ।
कम उम्र की लड़कियाँ इस पैमाने पर उनके हिसाब से सही बैठती है ।
यही एक कारण है की पुरुष कम उम्र की लड़कियाँ पसंद करते है ।
क्या आपको पता है की एक महिला औसतन पुरुष से पाँच साल अधिक जीती है । तो होना ये चाहिए की पुरुष को अपने उम्र से बड़ी महिला से विवाह करना चाहिए ।
इसके फ़ायदे है
पहला महिला ज़्यादा परिपक्व होगी तो पुरुष को अच्छे से सम्भाल सकती है ।
दोनो जब मरेंगे तो आस पास ही मरेंगे जिससे ज़्यादा अकेला पन नहीं झेलना पड़ेगा ।
logoblog

Thanks for reading ज्यादातर भारतीय पुरुष शादी के लिए छोटी महिलाओं को क्यों पसंद करते हैं?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment