Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Wednesday 8 May 2019

भारत में सबसे खूबसूरत महिलाएं कहां हैं ?

  Dilip Yadav       Wednesday 8 May 2019
भारत देश पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। भारत के लोगों की बात हो फिर चाहे यहां की खुबसूरत और अनोखी स्मारकों की बात हो। भारत के ताज महल को पूरी दुनिया पहले अजूबे में नाम से जानती है और कश्मीर को भारत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। भारत के लोगों की बात करें तो यहां के लोग दूसरे देशों के लोगों जितने तो गोरे नहीं है पर यहां पर भी आपको खूबसूरत चेहरे और खिलखिले चेहरे मिल ही जाएंगे।
अक्सर कहा जाता है भारत के लोगों के चेहरे की ऐसी बनावट है जैसे पूरे विश्व में कहीं पर नहीं मिलेगी। भारतीय लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने आपको पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। भारत की कुछ ऐसी जगह हैं जहां की लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने हैं।
चलिए जानते हैं कौन सी ऐसी जगह हैं भारत में जिन शहरों की लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने हैं।
1) दिल्ली
भारत देश का सबसे बड़ा शहर है दिल्ली। यह भी माना जाता है कि दिल्ली मन में भी सबसे आगे माना जाता है। दिल्ली में काम की कोई कमी नहीं है यही वजह है कि देश के काफी शहरों से लोग दिल्ली में आते हैं। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एशिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में आती है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में बच्चे बाहर से भी पडऩे आते हैं। टर्की में देखा गया है कि यूरोप और रूस के लोगों की मिली जुली खूबसूरती देखने को मिलती है वहीं हाल दिल्ली का है जहां पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है। दिल्ली में देश के हर राज्य के लोग रहते हैं। यही वजह है आपको यहां पर हर तरह की खूबसूरत लड़की मिल जाएंगी। दिल्ली की लड़कियां काफी सुदंर होती है। स्टाइल के मामले में भी सबसे आगे होती हैं यहां की लड़कियां। दिल्ली का फैशन हमेशा से ही बदलता रहता है।
2) जयपुर
जयपुर राजस्थान की राजधानी है और जयपुर अक्सर राजा और महाराजाओं के लिए जाना जाता है। जयपुर में आज तक भी कई राजा महाराजाओं की पीढिय़ां रहती हैं। जयपुर की लड़कियों में भी वही खूबसूरती होती है जो कि पीढिय़ों से चली आ रही है। फिर वह लड़कियां राजघराने से हों या फिर आम परिवार से हो। जयपुर की लड़कियों में निखार तो होता ही है इसके साथ-साथ राजिस्थानी कल्चर भी होता है। इसकी की वजह से काफी अलग और आकर्षित होती हैं।
3) कोलकाता
कोलकाता अपने मिठास और मिठार्ई के लिए पूरे विश्व में मशहूर है। बता दें कि बंगाल का एक अपना सिनेमा भी है जैसे की बॉलीवुड और टॉलीवुड वैसे ही बंगाल भी अपनी भासरा की फिल्में बनाता है। यहां के लोगों की अपनी के मिठास वाली खूबसूरती भी है। यहां की लड़कियां काफी आकर्षित भी होती हैं। उनके चेहरे की बनावट और गोरापन ऐसा होता है कि वह काफी खूबसूरत होती हैं। यहां की लड़कियों का व्यवहार भी काफी अच्छा होता है।
4) पंजाब
अब पंजाब के बारे में क्या कहना सबसे ज़्यादा पसन्द किया जाने वाला राज्य है हमारा पंजाब। पंजाब के लोग साहसिक मने जाते हैं लेकिन जब बात उनके प्यर और मेहमान नवाजी की अति है तो उनसे अच्छा कोई नहीं होता। यह की लड़कियों की भी कुछ यही खासियत है दिखने में बेहद खूबसूरत लंबा कद एक तंदरुस्त हेल्थी शारीर स्वाभाव से साहसिक और हिम्मत वाली लेकिन दिल की काफी अच्छी जिसके कारण इन्हें हर कोई काफी पसंद करता है।
कश्मीर..
कश्मीर जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता हैं। जिस ओर हर कोई खिंचा चला जाता हैं। यहां आने पर लगता हैं जैसे कि ईश्वर ने इसे बहुत ही फुरसत से बनाया हैं। फिर वह चाहे वहां की वादियों, पहाडियों की हो या फिर खूबसूरत लड़कियों की।
कश्मीरी लड़कियों की खूबसूरती के बारे में जो कहा जाए वो कम हैं।
अंत में कहना चाहूंगा हर लड़की खूबसूरत होती है। आपको उनके लुक्स को देखने के बजाय उनके दिल में क्या है ,देखना चाहिए।. इन चारों शहर ही क्यों पूरे विश्व की लड़कियां सुंदर हैं…
…..
.
.
.
.
ये हैं पहली अश्वेत महिला , जिनको प्रतिष्ठित मिस वर्ल्ड(विश्व सुंदरी) का खिताब दिया गया, ब्यूटी क्वीन, अगबनी दरेगो
logoblog

Thanks for reading भारत में सबसे खूबसूरत महिलाएं कहां हैं ?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment