Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Wednesday, 20 February 2019

कौन सी ऐसी चीज़ है जो आपको बच्चे पैदा करने के बारे में किसी ने नहीं बताई?

  Dilip Yadav       Wednesday, 20 February 2019

मेरा एक साल का बच्चा है, इसलिए अपने अनुभव के आधार पर, मैं आपको 10 ऐसी बातें बताऊंगा, जिन्हें आपको जानना चाहिए:
SONAKSHI SINHA Photographed by @arjun.mark for @khushmag @aslisona #khushmag #anitadongre #bollywood #moviestars #indiancinema #celebrity…
  1. एक बच्चा होने के बाद, आप यह देखकर चिंतित हो सकते हैं कि आपके बच्चे का वज़न कम हो रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि बच्चे अपने पहले सप्ताह में वजन खोते हैं और बाद में इसे प्राप्त करते है।
  2. यदि आप उन्हें चॉकलेट, आइसक्रीम जैसी चीजें खिलाते हैं, (1 वर्ष की आयु से पहले) तो जल्द ही वे हर रोज के भोजन का अस्वीकार कर सकते हैं। पहले उन्हें स्वस्थ भोजन खिलाएं और उन्हें स्वादिष्ट भोजन के बारे में जल्दी न बताएं!
  3. लोगों को लगेगा कि आपका बच्चा अच्छा दिख रहा है और उसमें से बहुत अच्छी खुशबू आ रही है, लेकिन इसके पीछे आपके द्वारा बड़ी मात्रा मे काम होगा जिसका अर्थ है कि आप उन्हें लगातार साफ करते रहेंगे। वे कुछ ही समय में बेहद गंदे और बदबूदार हो जाते हैं।
  4. प्रारंभ में, बच्चों को हर 2 घंटे, 24 घंटे के हर एक दिन खिलाने की आवश्यकता होती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिन है या रात, दोपहर या शाम, आप थके हुए हैं या नींद में हैं। आप हर 2 घंटे एक मशीन की तरह खिलाते हैं।
  5. आप समय पर घर छोड़ने के लिए तैयार नहीं होंगे। जैसे ही आपने अपने बच्चे को तैयार किया है (बड़ी मुश्किल से) और सही समय पर जाने के लिए तैयार हैं, वे अपने डायपर को गंदा कर देंगे और आप उन्हें फिर से बदल देंगे और आशा करे कि वे अब वे उल्टी ना करे।
  6. उनकी थकान प्रतिरोधी मासपेशिया होती है और उनके चयापचय (मेटबॉलिक) और थकान प्रोफाइल प्रशिक्षित वयस्क एंड्रन्स एथलीटों के समान हैं। जिसका मतलब है कि वे पूरा दिन कुछ ना कुछ कर सकते हैं लेकिन आप बहुत जल्द थक जाएंगे।
  7. आप शायद कम से कम कुछ वर्षों तक बैठ कर एक पूरी फिल्म नहीं देख पाएंगे।
  8. आपको उड़ानों के लिए वेब चेक-इन करने की अनुमति नहीं होगी लेकिन शिशु के साथ यात्रा करते समय आपको सभी प्रक्रियाओं से गुजरने वाले हवाई अड्डों पर पहली वरीयता (प्रेफरेन्स) मिलेगी (मिलनी चाहिए)। लेकिन चुनौतियों की तुलना में, यह एक बहुत छोटा इनाम है।
  9. आप बस कुछ अकेले, शांत समय चाहते हैं, जो आपको बच्चे के सोने के बाद मिलेगा लेकिन फिर यह तूफान के बाद इतना शांत हो जाएगा, आपको बस पता नहीं चलेगा कि अब क्या करना है और उन्हें याद करने लगेंगे और बच्चे को जगाना चाहेंगे!
  10. हो सकता है कि वे आपकी बातों को न सुनें लेकिन वे निश्चित रूप से वे आपको बारीकी से देखते है। तो इससे पहले कि आपके एक बच्चा हो, अपने आप को ठीक करें!
logoblog

Thanks for reading कौन सी ऐसी चीज़ है जो आपको बच्चे पैदा करने के बारे में किसी ने नहीं बताई?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment