Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Saturday, 23 February 2019

पाकिस्तान की खूबसूरत लड़कियां कोन है जो राजनीति में है?

  Dilip Yadav       Saturday, 23 February 2019

“प्रश्न पाकिस्तान की खुबसूरत महिला मंत्री/नेता होना चाहिए”
पाकिस्तान खुबसूरत महिला मंत्रियों के मामले में खुशकिस्मत है,और यहाँ वह भारत से आगे नजर आता है ।
आइये जानते है कौन कौन हमरी लिस्ट में फ़िट बैठती है ।
ऐसी ही टॉप 8 महिला नेताओं के बारे में आपको बता रहे हैं.
1.मरियम नवाज
निर्विवाद रूप से पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत राजनेता हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ. वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) की एक प्रमुख नेता हैं और राजनीति में काफी समय से सक्रिय है. कहा जाता है कि कई अहम मसलों पर नवाज शरीफ उनसे राय लेते हैं.
2.आयला मलिक
पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला सियासतदां की बात करें तो एक प्रमुख नाम है आयला मलिक का. वह युवा हैं, सुंदर हैं और बेहद आकर्षक. वह पूर्व राष्ट्रपति सरदार फारुक अहमद खान लेघारी की भतीजी और पूर्व मंत्री सुमैरा मलिक की बहन हैं. उन्होंने इमरान खान के कार्यों से प्रभावित होकर पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ज्वाइन किया था.
3.हिना रब्बानी
पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर भी पाकिस्तान की खूबसूरत महिला राजनेताओं में शुमार होती हैं. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की सांसद हिना फैशनेबल कपड़ों, हैंडबैग, चश्मों के लिए बेहद चर्चित रही हैं.
4.कशमाला तारिक
कशमाला तारिक पंजाब से पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की सदस्य हैं. वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग(कायद ए आजम) की नेता हैं और महिला अधिकारों के लिए लड़ती रही हैं. वह अपनी ड्रेसिंग और बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं.
5.मार्वी मेमन
पूर्व एसेंबली मेंबर मार्वी मेमन विभिन्न मुद्दों पर अपने दृढ़ रुख के लिए जानी जाती हैं. वह पहली बार 2008 में महिलाओं के लिए आरक्षित सीट से चुनकर एमएनए बनीं. वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता, शिक्षक और बिजनेसमैन निसार मेमन की बेटी हैं.
6.सासुई पालिजो
सासुई पालिजो एक युवा राजनेता हैं जो पीपीपी से नाता रखती हैं. वह पारंपरिक सिंधी खूबसूरती के लिए मशहूर है और उनके इसी रूप के चलते उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है.
7. सुमैरा मलिक
सुमैरा मलिक पाकिस्तान की एक प्रमुख राजनेता, सोशल वर्कर और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं. वह मलिक अल्लाहयार खान की बेटी और कालाबाग के नवाब आमिर मो. खान की पोती हैं. पूर्व राष्ट्रपति फारुक खान लेघारी उनके अंकल हैं.
8.शाजिया मर्री
शाजिया मर्री एक सिंधी बलोच पाकिस्तानी राजनेता हैं और नेशनल असेंबली की सदस्य हैं. वह सिंध सरकार में सूचना एवं इलेक्ट्रिक पावर राज्य मंत्री रह चुकी हैं. वह 2002 में पहली बार और फिर 2008 में दोबारा सिंध विधानसभा से पीपीपी के टिकट पर चुनी गई थीं.
logoblog

Thanks for reading पाकिस्तान की खूबसूरत लड़कियां कोन है जो राजनीति में है?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a comment