Powered by Blogger.

Search This Blog

Blog Archive

PageNavi Results Number

Featured Posts

PageNavi Results No.

Widget Random Post No.

Popular

Monday 29 April 2019

भारत में वेश्यालय जाना कैसा है?

  Dilip Yadav       Monday 29 April 2019
छोटे से लेकर बड़े व्यापारी, दुकानदार, निर्माता, डीलर और मजदूर, भिखारी, पिकपॉकर, सभी बड़ी संख्या में, दिल्ली में वेश्यालय के घर के साथ जगह साझा करते हैं ...
हाँ..आपने सही अनुमान लगाया!
मैं जी बी रोड की बात कर रहा हूं। यह वह क्षेत्र है जहाँ सभी प्रकार के लोग आपको एक स्थान पर मिल सकते हैं। बैलगाड़ी से लेकर बीएमडब्ल्यू तक, कुछ भी पार्किंग में खड़ा देखा जा सकता है।
भूतल पर व्यवसायियों और दुकानदारों द्वारा कब्जा कर लिया जाता है, जो व्यक्तिगत रूप से, हर रोज लाखों में सौदा करते हैं और अन्य मंजिलों पर वेश्याएं 300-500 रुपये के बीच सौदा करती हैं, कैसी विडंबना है!
वह क्षण जब पहली बार मैं वहां गया था, सभी इमारतें भूतल को छोड़कर मेरे लिए सदियों पुरानी कैद की तरह लग रही थीं। मेरी आँखों में उम्मीद के साथ अंधेरा और छोटी खिड़कियों से झांकती महिलाएँ हैं कि कोई आयेगा, उन्हें चो*गा और 300 रुपये देगा या हो सकता है कि वे खिड़की पर ताज़ी हवा में आई हों क्योंकि उनके पीछे अंधेरा नरक जैसा दिखता है, मैंने सोचा।
इसके अलावा, विभिन्न इमारतों की खिड़कियों को देखते हुए, मैंने देखा कि कुछ महिलाओं के चेहरे पर भारी मेकअप था, जो उनकी झुर्रियों, काले घेरे, असली चेहरे की विशेषताओं और सुस्तपन को छिपाने के लिए हो सकता है जो बढ़ती उम्र के साथ आते हैं। वे मुझे और मेरे जैसे अन्य लोगों को अपने छायादार कमरे के कारावास में आमंत्रित करने के लिए अपना हाथ लहरा रही थी।
वास्तव में, मैं वहां जाना चाहता था, उनके फटे-पुरानाे कमरों में, सेक्स के लिए नहीं, बल्कि यह पता लगाने के लिए कि वे अपने अंधेरी सुरंग के जैसे कमरों में कैसे रहती हैं।
मेरे दोस्त ने कहा, "उन्हें मत देखो और उन पर जाने के लिए मत सोचो क्योंकि या तो वे हमारे फोन, पैसे और हर योग्य चीजें छीन लेंगी जो उन्हें फायदा पहुंचा सकती हैं"। यह शहद का जाल है, सावधान रहें, उन्होंने कहा। मैंने कहा "ठीक है"। कौन जानता है, वास्तविकता क्या है, मैंने खुद से कहा।
उचित दर पर उन भयानक इमारतों में रूसी और इतालवी लड़की की पेशकश करने वाले सभी दलाल को अनदेखा करते हुए, हम सीधे एक कोठा (संख्या मुझे याद नहीं है) में चले गए। मैंने देखा कि हमारे आस-पास दर्जनों लोग गुटखा चबा रहे थे, कुछ लोग बीड़ी पी रहे थे और उनमें से ज्यादातर लोग नशे में थे। पान मसाला और गुटखे के दाग के कारण हर कोना लाल हो गया था। एक अजीब सी गंध और अंधेरा ने पूरी इमारत को ढँक दिया था। सीढ़ियों पर चढ़ते समय मैंने देखा कि महिलाएँ दरवाजे पर खड़ी थीं और पुरुषों को उनके साथ सेक्स करने के लिए प्रोत्साहित कर रही थीं। उनमें से एक ने मुझे पकड़ लिया और कमरे में आने को कहा। मैंने कहा, नहीं मुझे जाने दो। उसने पूछा, "तुम यहाँ सेक्स के लिए क्यों नहीं हो"। "हाँ, हम यहाँ सेक्स के लिए हैं लेकिन मेरे पास पैसे नहीं हैं", मैंने कहा। इस पर उसने मुझे जोर से धक्का दिया और मुझे गाली दी जैसे कि मैंने उसके साथ बहुत गलत किया है। मुझे शर्म महसूस हुई क्योंकि लोग (उनमें से अधिकांश मजदूर थे) मुझ पर हंस रहे थे।
जब मैं ऊपर जा रहा था तो मैंने एक बूढ़ी भिखारी महिला को देखा, मैं हैरान था। वह दिल दहला देने वाला दृश्य था। मैं चुपचाप सोचता रहा, वह यहाँ क्यों है और वह भीख माँगने के लिए? वह किसी मंदिर में क्यों नहीं जाती? क्या वह यहाँ होने से नहीं डरती? क्या वह अपने समय में एक वेश्या थी? क्या यह हर एक वेश्या का भविष्य है? मैं उसे मेट्रो स्टेशन के आसपास जाने की सलाह देना चाहता था जहां कुछ पाने के लिए संभावनाएं अधिक हैं, लेकिन उसको कुछ नहीं कहा। हो सकता है कि वह यहाँ अच्छा कमाए, मैंने सोचा। जिस क्षण मैंने उसे पार किया हम दोनों एक दूसरे की आँखों में देखते रहे। उसे यकीन था कि मैं कम से कम उसके कटोरे में एक सिक्का रखूँगा, अगर 10 रुपये का नोट नहीं, लेकिन मैंने नहीं किया क्योंकि मेरे पास कोई खुले रूपये नहीं थे। सामने जने से पहले मैंने एक बार फिर उसे देखने के लिए अपना सिर घुमाया। वह पहले से ही मुझे देख रही थी। काश मैं उसके लिए कुछ कर पाता। मैं उसके लौटने पर उसे 50 रुपए दूंगा, मैंने अपने दोस्त से कहा। उसने घृणा में उसका मुंह मोड़ दिया।
हम दो मंजिल ऊपर गए और एक कमरे में प्रवेश किया। हमारे आसपास बहुत सारी महिलऐ थीं। ३-४ महिलाएँ मुझे देख रही थीं। उनमें से एक मेरे पास आई और मुझे सेक्स के लिए प्रपोज किया। मैंने कहा मुझे कुछ समय दो। मुझे खुद चुनने दें। उसने कहा ठीक है आप एक का चयन कर सकते हैं मुझे अपनी गोद में बैठने दें। मैं इस पर शरमा गया। वह, सचमुच, मेरी गोद में बैठकर मुझे रिझाती रही। वह मेरे लिंग पर अपने बट रगड़ रही थीं। मैं इसे 10 मिनट से अधिक सहन नहीं कर सका और । मैंने कहा, "हटो मैं अलग हूँ"। वह चौंक गई और मुझे एक गंदा रूप दे दिया। मैं शर्म से झुक गया और अपनी सीट बदल ली। 5 मिनट के बाद मेरा दोस्त वापस आ गया और फिर हम मेट्रो स्टेशन पहुंचे। दुर्भाग्य से, उस बूढ़ी महिला भिखारी को मैंने फिर नहीं देखा।
मैंने जो समग्र रूप से देखा वह यह है कि सभी वेश्यालय घर खराब नहीं हैं, सभी श्रमिक परेशान नहीं हैं, सभी गरीब नहीं हैं, कई लोग जो करते हैं ,उससे खुश हैं। उन्हें एचआईवी के बारे में पता है। वे एसटीडी से बचने के लिए कभी भी लिप टू लिप किस नहीं देते हैं। वे कभी भी लिंग को नहीं चूसते है । वे किसी से भी ना कह सकते हैं। एक ग्राहक के रूप में उन्हें सेक्स के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, उनके साथ खिलवाड़ करना आपके जीवन की आखिरी गलती हो सकती है। वे हमेशा 4-5 मिनट के भीतर सीधे कंडोम के साथ संभोग करते हैं। मुझे लगता है कि वहां पर सुंदर लड़कियां उच्च मांग में रहती हैं और वे हर दिन 40-50 से अधिक पुरुषों का स्खलन करती हैं। इसका मतलब है कि वे प्रतिदिन 4000 से 5000 कमाते हैं (अन्य लागत घटाने के बाद)|
जो महिलाएं सुंदर नहीं होती या दिखती हैं उनमें बहुत संघर्ष करना पड़ता है। वहाँ पर एक श्रमिक भी सुंदर महिला के लिए विकल्प चुनता है, क्योंकि उसे भुगतान करना है, इसलिए क्यों नहीं, एक सुंदर के साथ जाओ, वे सोचते हैं।
मुझे नहीं पता कि यह कहना कितना वैध है कि वेश्यालय का घर उचित हवादार, साफ-सुथरा और स्वच्छ होना चाहिए, आकार में पर्याप्त, एयर कंडीशन और पीने के पानी के साथ, दीवारों और फर्श पर संगमरमर और लक्जरी पेंट के साथ, बेहतर सेक्स अनुभव के लिए गद्दों की अच्छी गुणवत्ता के साथ फैंसी लाइट्स और बिस्तर क्योंकि वेश्यालय एक ऐसी जगह है जहाँ महिलाओं को सेक्स के लिए बेचा जाता है। इसका अस्तित्व ही पहली बार में विवादित प्रश्न है।
जब हम महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करते हैं, तो वेश्यालय का विकास सूची में या कहीं भी नहीं आता है।
मुझे नहीं पता कि वेश्यालय का होना चाहिए या नहीं।
मेरा उत्तर पढ़ने का समय निकालने के लिए धन्यवाद!
logoblog

Thanks for reading भारत में वेश्यालय जाना कैसा है?

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment